Manali Package From Delhi by Volvo ऐसे करे प्लान , कपल के लिए मात्र 12 हज़ार रूपए आएगा खर्चा

Rate this post

Manali Package From Delhi by Volvo : मनाली एक बेहद खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। मनाली की खूबसूरती सभी को अपनी और आकर्षित करती है। बर्फीली पहड़िया , देवदार के ऊँचे पेड़ , साफ़ पानी के झरने , आदि की जी भर कर देखने के बाद भी टूरिस्ट का दिल नई भरता है। गर्मी के मौसम में जहा भारत के मैदानी इलाको में बहुत ज़्यदा गर्मी पड़ती है तो उस समय मनाली का तापमान बिलकुल नार्मल होता है। मनाली के आसपास भी ऐसे बहुत से स्थान है। जो प्राकृतिक रूप से बहुत ही खूबसूरत है। भारत में हनीमून डेस्टिनेशन में मनाली प्रथम स्थान पर है। यहाँ पर हर साल लाखो की संख्या ने नवविवाहित जोड़े अपने हनीमून बनाने आते है। और अपने हनीमून को हमेशा के लिए यादगार बना लेते है।

Manali Package From Delhi by Volvo

भ्रमण की रूचि रखने बाले लोग मनाली आने की चाह रखते है। मनाली भारत की राजधानी दिल्ली से 470 किलो मीटर उत्तर में हिमाचल में व्यास नदी के तट पर स्थित एक छोटा सा कस्बा है। परन्तु अपनी प्राकृतिक खूबसूरती से बिदेशी पर्यटकों को अपनी और लुभाता है। विश्व के पर्यटन मानचित्र में एक विशेष स्थान रखता है। यदि भी मनाली घूमने की चाह रखते है हम आपको जानकारी देंगे की आप Manali Package From Delhi by Volvo कैसे बिलकुल कम बजट में कवर कर सकते है।

Manali Package From Delhi by Volvo

Manali Package From Delhi by Volvo : यदि आप Manali Package कम बजट में कवर करना चाहते है तो मनाली के लिए वॉल्वो पैकेज ले सकते है। या फिर आप मनाली टूर में दिल्ली से मनाली , मनाली से दिल्ली की यात्रा वॉल्वो से करके Manali Tour बजट में कवर कर सकते है। आप भारत के किसी भी कोने से क्यों ना हो आपको फ्लाइट या ट्रैन से सबसे पहले दिल्ली आना है। दिल्ली से मनाली रोजाना हिमाचल ट्रांसपोर्ट की वॉल्वो और निजी वॉल्वो मनाली के लिए चलती है।

दिल्ली से मनाली का सफर आप रात में तय करेंगे। सुबह आप 7 से 9 बजे के बिच में मनाली बस स्टैंड पर आ जायेगे। वॉल्वो बस स्टैंड से आप गाडी से होटल तक जायेगे। होटल में नाश्ता करने के बाद थोड़ा आराम करेंगे और 2 बजे होटल से मनाली सिटी टूर के लिए निकलेंगे। मनाली सिटी टूर में आपको निम्न स्थान दिखाए जायेगे।

  • हडिम्बा देवी मंदिर
  • क्लब हाउस
  • वशिष्ट गर्म पानी का चश्मा
  • वन विहार
  • मनाली मॉल रोड

Manali Tour के दूसरे दिन आप मनाली से सोलंग वैली जायेगे , जहा पर आप एडवेंचर गेम्स का मज़ा ले सकते है। सोलंग वैली बहुत ही खूबसूरत जगह है ,सुबह से शाम होने का पता ही नई चलेगा आपको। टूर के तीसरे दिन आपको मनाली कुल्लू नग्गर आदि स्थान दिखाएंगे जायेगे। आज के दिन आप एडवेंचर गेम्स जैसे पैराग्लाडिंग , रिवर राफ्टिंग का मज़ा ले सकते है। आप भी आप होटल देर शाम तक आएंगे।

यह भी देखे – Manali Honeymoon Package 3N 4D

टूर के अंतिम दिन आप सुबह होटल में नाश्ता करने के बाद होटल से चेक आउट करेंगे और मनाली मॉल रोड पर घूमने के लिए आएंगे। आप मनाली की लोकल मार्किट से अपने परिबार और दोस्तों के लिए गिफ्ट आदि खरीद सकते है। शाम तकरीबन 4 बजे गाडी से आपको मनाली वॉल्वो बस स्टैंड ड्राप किया जायेगा। और आप मनाली से दिल्ली की यात्रा रात में तय करेंगे। आप दिल्ली सुबह के समय आ जायेगा। जहा से आप आप शहर या घर के लिए प्रस्थान करेंगे। इस तरह आप आप मनाली टूर को वॉल्वो से कवर कर सकते है दिल्ली से।

Manali Tour Package को कवर करने के लिए विशेष बातें

  • आप पैकेज को एडवांस में बुक करे , क्युकी की लास्ट समय में वॉल्वो और होटल की कॉस्ट बढ़ जाती है।
  • अपने ट्रेवल एजेंट से सभी बाते क्लियर करे , आपको पैकेज में क्या क्या सुविधा मिलने बाली , लास्ट टाइम में कोई ऐसी बात नई होनी चाहिए है जिससे आपके टूर का मज़ा ख़राब हो।
  • सर्दियों के मौसम में मनाली आये तो अपने साथ गर्म कपड़े जरूर लाये , क्युकी की सर्दियों में मौसम में मनाली में स्नो फॉल होता है।
  • यदि आपको स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी तरह की कोई भी बीमारी होतो आप पहले डॉक्टर से परामर्श ले क्योंकि मनाली एक ऊंचे स्थान पर स्थित है जहां पर आपको ऑक्सीजन की कमी हो सकती है।

Contact For : Manali Package From Delhi by Volvo 






    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *